नौकरी में सफलता के टोटके

नौकरी में सफलता के टोटके

नौकरी में सफलता के टोटके

नौकरी में सफलता के उपाय, नौकरी पाने के टोटके, मनचाही नौकरी के उपाय, सरकारी नौकरी पाने के योग- अपने करियर को शुरू करने के लिए हर किसी को नौकरी करनी पड़ती है. करियर की शुरुआत अगर अच्छी नौकरी से हो जाए तो आगे बढ़ने में देर नही लगती. यहाँ पर नौकरी में सफलता के उपाय दिए जा रहे हैं. ये निश्चित ही आपको मनपसंद नौकरी दिलाने में आपकी मदद करेंगे.

नौकरी में सफलता के टोटके

नौकरी में सफलता के टोटके

बेरोजगारी एक विकराल समस्या बनती जा रही है. ऐसे में ज़रूरी है कि आप नौकरी में सफलता के उपाय को सटीकता से करें ताकि आपको असफलता और निराशा हाथ न लगे. अपने घर के मंदिर में हनुमान जी का चित्र जिसमे वे सुमेरु पर्वत को हाथ में लिए उड़ रहे हैं उसे लगा दें. ऐसा करने पर आपको नौकरी पाने में शीघ्र ही सफलता मिलेगी.

मनचाही नौकरी के उपाय के अंतर्गत नीम्बू का प्रयोग भी काफी उपयोगी होता है. इस प्रयोग के अंतर्गत एक बेदाग नीम्बू लें और फिर उसे चाकू से 4 भागों में विभाजित करें. अब दिन ढलने के बाद किसी चोराहे पर जाकर बिना कुछ बोले इस टुकड़ों को चारों दिशाओं में फैंक दें. इस उपाय को 40 दिन तक करने पर मनचाही सरकारी नौकरी पाने के योग बनने लगते हैं.

नौकरी में सफलता के उपाय करने में नीम्बू का एक ओर असरदार प्रयोग है. इसके लिए एक नीम्बू लें और फिर इसमें 4 लौंग चुभो दें. इसके बाद इस नीम्बू को ‘ॐ श्री हनुमंते नम:’ इस मंत्र से अभिमंत्रित कर लें. अब इसे आप नौकरी के लिए अपने साथ लेकर जाएँ. ऐसा करने पर आपको मनवांछित नौकरी मिल जाएगी.

गाय एक पवित्र पशु है इसलिए आप नौकरी में सफलता के उपाय के अंतर्गत इस तथ्य का लाभ उठा सकते हैं. जब आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएँ तो गाय को गुड़ और आटा खिलाएं. ये उपाय आपको नौकरी में शीघ्र सफलता दिलाएगा.

नौकरी पाने के ये टोटका अपने आप में काफी असरदार है. इसके लिए पीतल के लोटे में थोड़ा गंगाजल लेकर उसमे सोने या चांदी की कोई वस्तु डाल दें. इसके बाद इस लोटे को घर के ईशान कोण यानि उत्तर-पूर्वी कोने में सिर से थोड़ी ऊंचाई पर रख दें. इस उपाय को करते हुए “ॐ गंगाधराय नम:” मंत्र का जाप करें इससे आपको नौकरी प्राप्त करने में काफी लाभ मिलेगा.

अगर आप नौकरी के तलाश में निकलते हैं या इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो रास्ते में कौवों को रोटी डाल दें. ऐसा करने पर आपको नौकरी में निश्चित ही सफलता मिल जाएगी. कौवों को रोटी खिलाने के बाद पीछे मुड़ कर न देखें.

जब भी आप नौकरी के लिए घर से बाहर निकल रहें हों तो नौकरी में सफलता के उपाय करें. ये उपाय बहुत ही सरल है. इस उपाय में घर की दहलीज़ पर पूर्व की ओर एक मुट्ठी घुघुची रख दें. घर से बाहर निकलते समय इस घुघुची पर पैर रखकर बाहर निकलें और जिस कार्य या नौकरी को प्राप्त करना चाहते हैं उसके बारे में मनन करें. ये नौकरी में सफलता के उपाय बहुत असरदार है.

नौकरी प्राप्त करने के लिए इंटरव्यू का काफी महत्व होता है. इंटरव्यू के लिए जाने से पहले नौकरी में सफलता के उपाय करने से आपका काम बन जाता है. इंटरव्यू के लिए निकलने से पहले नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी मिला कर स्नान करें. इसके बाद घर में पूजा के स्थल पर 11 अगरबत्तियां जला कर नौकरी मिलने की प्रार्थना करें. इंटरव्यू के लिए घर से निकलते समय दायाँ पैर पहले बाहर निकालें.

कई लोगों को अपने इक्छा के अनुसार तबादला नही मिलता. ऐसे में उन्हें दक्षिण दिशा की तरफ़ सिर करके सोना चाहिए. इसके इलावा ताम्बे के दो पात्र लेकर एक में बिल्वपत्र, गुड़ और जल रखें तथा दूसरे पात्र में जल और मिर्च के दाने डाल दें. अब इन पात्रों को सूर्यदेव को अर्पित करके मनचाहे स्थान पर तबादले के लिए प्रार्थना करें. नौकरी में सफलता के उपाय करने में ये उपाय आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगा.

आज के समय में हर युवा चाहता है कि वह सरकारी सेवा में जाए. सरकारी नौकरी में सुरक्षा के साथ-साथ अच्छा वेतन भी मिलता है. सरकारी नौकरी को पाने के लिए कई प्रकार की समस्या आती है जैसे- आप किस वर्ग के हैं, आपकी काबिलियत, सिफारिश, प्रतियोगिता, रिश्वत आदि कई चीज़े आपकी नौकरी को प्रभावित करती हैं.

ऐसी परिस्थियों में सफल होने के लिए आप ज्योतिष का सहारा लेकर आसानी से सरकारी नौकरी पाने की अपनी मनोकामना पूरी कर सकते हैं. अगर आपके पास प्रयाप्त योग्यता होने पर भी आपको सरकारी नौकरी को पाने में अड़चन आ रही है तो निम्न उपाय करें.

इस उपाय को करने से पहले विष्णु भगवान का नाम ले कर यज्ञ करें. इसके बाद कुश की सहायता से अपने पितरों की मूर्ति बना लें. इस मूर्ति को गंगाजल से स्नान कराने के बाद यज्ञ की विभूति लगाकर अपनी सरकारी नौकरी के लिए प्रार्थना करें. ऐसा करने के बाद किसी धार्मिक ग्रंध के एक अध्याय का पाठ करें.

अब इस मूर्ति को आपको बहते जल में विसर्जित कर देना है. इस उपाय को करने के बाद आपको अपनी पसंद की नौकरी मिल जाएगी. जब आपको अपने मन के अनुरूप नौकरी मिल जाए तो ब्राह्मण या गरीब को दान करें या खाना खिलाएं.

अगर आप काफी समय से एक ही पद पर काम किये जा रहे हैं लेकिन आपको पदोन्नति नही मिल रही है तो ये उपाय आजमायें. इसके लिए सात प्रकार का अनाज लेकर इसे चिड़ियों या अन्य पक्षियों को खिलाएं. ऐसा अगर आप नियमित करते हैं तो आपको नौकरी में उन्नति शीघ्र मिल जाती है.

अगर आप सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो सवा पाव उड़द की दाल का आटा लें. अब इस आटे की रोटियां बना लें. अब एक रुमाल के कर इसमें रोटियों के 11 टुकड़े रख दें.  अब इसमें से एक टुकड़ा अलग निकाल लें और उसके भी 11 टुकड़े कर दें. ऐसा करने के बाद इस मंत्र का जाप करें. मंत्र – ॐ नमो महादेवी सर्वकार्य सिद्धिकरनी नमो नम:

इस मंत्र का 100 बार जाप करें और उसके बाद टुकड़ों को उठाकर नदी में विसर्जित कर दें. बचे हुए टुकड़े को तीन भागों में बाँट लें. एक हिस्सा कौवे के आगे, एक कुत्ते के आगे और एक टुकड़ा रास्ते पर डाल दें. ये उपाय 40 दिन तक करने पर आपको नौकरी में अवश्य सफलता मिलेगी.

सरकारी नौकरी की आकांक्षा रखने वाले सोमवार के दिन एक सफ़ेद कपड़ा ले कर इसमें काले चावल बांधकर माँ काली को इसे अर्पित कर दें. ऐसा करने पर आपको शीघ्र ही नौकरी प्राप्त हो जाएगी. ये नौकरी में सफलता के उपाय में बहुत ही कारगर है.

 

[Total: 16    Average: 3.8/5]